यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर बढ़ने जा रहा टोल, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर टोल में वृद्धि होने जा रही है। एक्सप्रेस वे के खंदौली टोल प्रभारी तुलसीराम गुर्जर ने बताया है कि जेपी इंफ्राटेक कंपनी ने यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण के समक्ष करीब 20 फीसदी टोल वृद्धि का प्रस्ताव भेजा है।

अथॉरिटी की आगामी होने वाली बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा। कितनी दरें बढ़ाई जाएंगी। इस पर अथॉरिटी के अधिकारी अध्ययन कर रहे हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे पर वीकेंड और खास त्योहार की छुट्टियों के दौरान यमुना एक्सप्रेस वे टोल पर वाहनों का दबाव बढ़ जाता है। ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। खंदौली टोल प्रभारी तुलसीराम गुर्जर ने बताया है कि वीकेंड और खास त्योहारों पर वाहनों के बढ़ते लोड को देखकर जेपी इंफ्राटेक कंपनी ने जेवर, मथुरा व खंदौली टोल पर फास्टैग लेन बढ़ाने के साथ अन्य सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के पास भेजा है ।

यमुना एक्सप्रेस वे पर वीकेंड और खास त्योहार की छुट्टियों के मौकों पर वाहनों के बढ़ते दबाव के मद्देनजर पांच-पांच और फास्टैग लेन शुरू किए जाएंगे। जेपी इंफ्राटेक कंपनी ने यह प्रस्ताव यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण को भेजा है। इस प्रस्ताव के अनुसार अब एक लेन पर एक साथ तीन वाहनों का टोल टैक्स काटा जा सकेगा। वहीं जेवर से मथुरा और आगरा तक तीनों ही टोल पर लेन की संख्या पांच-पांच और बढ़ाने का प्रस्ताव है।