इन दो राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी बारिश, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों से ठंड और बारिश का दौर खत्म हो चुका है। दिन में गुनगुनी धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिली है। न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। हालांकि, दक्षिण भारत के राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होगी। तमिलनाडु, केरल में भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। वहीं, दो फरवरी को साउथवेस्ट बे ऑफ बंगाल में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इसके साथ ही, तमिलनाडु, पुडुचेरी के तटीय इलाकों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे बंगाल की खाड़ी, दक्षिणी तमिलनाडु और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में दो फरवरी को नहीं जाएं।

मौसम विभाग ने बताया हैकि श्रीलंका में बने डिप्रेशन की वजह से अगले 24 घंटे में तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने जा रही है। इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु में भारी बारिश हुई, जबकि अंडमान व निकोबार और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बरसात देखी गई। उधर, मध्य प्रदेश और उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर राज्यों में न्यूनतम तापमान छह डिग्री से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। पश्चिमी राजस्थान के चूरू में न्यूनतम तापमान सबसे कम तीन डिग्री सेल्सियस रहा।