रविदास जयंती: वाराणसी पहुंचे CM योगी, भवन में बैठकर लंगर भी छका

संत रविदास की जयंती उनकी जन्मस्थली वाराणसी में धूमधाम से मनाई जा रही है। बुधवार की सुबह-सुबह सीएम योगी ने भी वहां पहुंचकर संत दरबार में हाजिरी लगाई। पूजन-अर्चन के बाद उन्होंने मंदिर के लंगर भवन में बैठकर लंगर भी छका।

उनके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के भी पहुंचने का कार्यक्रम है। संत रविदास मंदिर में सीएम योगी ने सबसे पहले संत रविवाद की प्रतिमा के सामने माथा टेका और पूजा-अर्चना की। इसके बाद कुछ देर तक साधु-संतों से उनकी बातचीत हुई। वहां से वह सीधे मंदिर के लंगर भवन पहुंचे जहां उन्होंने लंगर चखा।

लंगर चखने के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बात करते हुए प्रदेश और देशवासियों को रविदास जयंती की बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यहां के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

संत रविदास मंदिर पहुंचने से पहले सीएम योगी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लोगों को अपने वाराणसी जाने के बारे में जानकारी दी। एक ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा-“आज मैं वाराणसी के ‘सीर गोवर्धनपुर’ में पूज्य संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होऊंगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में भाजपा की डबल इंजन की सरकार उनकी पावन जन्मस्थली के समग्र विकास हेतु पूरी तन्मयता से कार्य कर रही है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा-“यह हमारा सौभाग्य है कि पूज्य संत रविदास जी की जन्मस्थली ‘सीर गोवर्धन’ यूपी की सांस्कृतिक नगरी काशी में है. पीएम मोदी के मार्गदर्शन में ‘सीर गोवर्धन’ के सुंदरीकरण और पर्यटन विकास हेतु राज्य सरकार समर्पित भाव के साथ कार्य कर रही है. सीएम योगी ने बताया कि लाखों जनआस्था की भूमि सीर गोवर्धन में आज कनेक्टिविटी बेहतर हुई है।इसके साथ ही संत शिरोमणि रविदास जी की स्मृति में पार्क निर्माणाधीन है।