रवीना टंडन फिल्मों से पहले लारती थी ये काम , स्टूडियो में डायरेक्टर बोलता था…

बॉलिवुड अभिनेत्री रवीना टंडन हाल ही में यश स्टारर सुपरहिट फिल्म केजीएफ-2 में प्राइम मिनिस्टर रमिका सेन के किरदार में नजर आई हैं। रवीना के किरदार को फिल्म में काफी पसंद किया गया है। रवीना ने साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

हालांकि रवीना का बॉलिवुड में यह सफर इतना आसान नहीं था। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने अपने स्ट्रगल के बारे में बताया। बॉलिवुड में ‘मोहरा’, ‘लाडला’, ‘दिलवाले’ और ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी कई मशहूर फिल्मों में काम कर चुकीं रवीना ने बताया उन्हें कभी भरोसा नहीं था कि वह अभिनेत्री बन पाएंगी। उन्होंने बताया है कि फिल्मों में आने से पहले वह एक स्टूडियो में काम करती थीं और वहां फर्श की सफाई करती थीं।

वहीँ रवीना ने कहा हां, यह सच है। मैंने स्टूडियो में फर्श साफ करने से शुरूआत की थी जहां मैं लोगों की गंदगी साफ करती थी। मैंने दसवीं क्लास के बाद से प्रहलाद कक्कड़ को असिस्ट करना शुरू कर दिया। रवीना ने आगे कहा उस समय भी लोग मुझसे कहते थे कि तुम पर्दे के पीछे क्या कर रही हो? तुम्हें तो पर्दे पर होना चाहिए, क्योंकि तुम इसीलिए बनी हो और मैं कहती नहीं, नहीं। मैं और हिरोइन? कभी नहीं।

मैं यूं ही बॉलीवुड में आ गई। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अभिनेत्री बनूंगी। रवीना ने अभियन में आने से पहले मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा जब भी प्रहलाद के सेट पर कोई मॉडल नहीं आती थी तो वह कहते रवीना को बुलाओ। वह मुझसे मेकअप करने को कहते और फिर मैं पोज देना शुरू कर देती थी।

उन्होंने आगे कहा कि फिर मैंने सोचा कि जब मुझे यही सब करना है तो मैं बार-बार मुफ्त में यह सब प्रहलाद के लिए क्यों करूं? क्यों न इससे मैं कुछ पैसा ही कमा लूं। इस तरह मैंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद मुझे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। मैंने कभी ऐक्टिंग, डांसिंग या डायलॉग बोलने की ट्रेनिंग नहीं ली। मैंने दूसरों को देखकर धीरे-धीरे सब कुछ सीख लिया।

आपको बता दें की वर्क फ्रंट की बात करें तो केजीएफ 2 में यश और संजय दत्त के साथ नजर आईं रवीना टंडन अब एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘घुड़चढ़ी’ में एक बार फिर संजय दत्त के साथ नजर आने वाली हैं. बिनॉय गांधी के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।