लालू प्रसाद यादव को लेकर रामविलास पासवान ने की ये टिप्पणी, सामने आई ये अनोखी बात

रामविलास पासवान ने अपने प्रतिद्वंदी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा. पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने 2009 में मेरी पार्टी को तोड़ने का काम कर मुझे धोखा दिया था. लालू प्रसाद के जेल जाने पर रामविलास ने टिप्पणी की कि आज उन्हें उस धोखे की सजा मिल गई है, जो जैसा करता है वो वैसा पाता है. उन्होंने कहा कि आज मैंने सभी पिछड़े, अति पिछड़े, दलितों, महादलितों, और अन्य वर्गों के लिए जो किया है उसका फल मुझे मिल रहा है. मैंने लोगों के लिए अपना दिल बड़ा रखा तभी आज मेरा दल बड़ा है.

स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हमारा मकसद 2020 का विधानसभा चुनाव नहीं है, हमारा लक्ष्य 2025 का चुनाव है. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश के 21 राज्यो में सबसे अच्छा पानी मुंबई में है और दिल्ली में सबसे खराब पानी है. रामविलास पासवान ने इशारों-इशारों में दिल्ली के हालात के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को गुनहगार बताया.

वहीं चिराग पासवान भी विपक्ष पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अल्पसंख्यकों और यादव समाज को अपनी बपौती मान कर बैठे हैं लेकिन आज इन समाज के लोगों से जाकर पूछिये कि इन लोगों को समाज में एक अलग महत्व या फिर बढ़ावा देने का काम रामविलास पासवान ने किया है. साथ ही चिराग ने यह भी कहा कि विपक्ष हमेशा हमारे गठबंधन को तोड़ने की बात करता है लेकिन जिस पार्टी का अपना गठबंधन ठीक नहीं है वो दूसरे को तोड़ने की बात कैसे कर सकता है.
चिराग पासवान ने अपने पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जमकर तारीफ की और कहा कि आज वे राजनीति में 50 साल पूरे करने जा रहे हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने पार्टी को संभालते हुए इस मुकाम तक पहुंचाया है, इसके लिए मैं उन्हें दिल से सलाम करता हूं. चिराग ने कहा कि रामविलास पासवान एक ऐसे नेता हैं जिनके पूरे राजनीतिक कार्यकाल में कभी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. आज संसद में बड़े और महान नेता बाबा भीम राव अम्बेडकर की तस्वीर को लगवाने का काम रामविलास पासवान ने किया है.

चिराग ने राष्ट्रीय महिला आयोग की तर्ज पर युवाओं के लिए राष्ट्रीय युवा आयोग के गठन की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि जिस तरह आईएएस, आईपीएस कड़ी मेहनत कर, कंपटीशन की तैयारी कर बनते हैं उसी तरह से इंडियन ज्यूडिशियल सिस्टम में भी इस तरह का कंपटीशन होना चाहिए जिसके माध्यम से जजों की नियुक्ति हो. चिराग पासवान ने यह ऐलान किया कि आगामी 2020 विधानसभा चुनाव के पहले 14 अप्रैल को लोजपा गांधी मैदान में भव्य रैली का आयोजन करेगी. इस मौके पर चिराग अपने चाचा और समस्तीपुर के पूर्व सांसद रामचंद्र पासवान को याद करते हुए भावुक हो गए.