राममंदिर को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कही ये बात , जानिए पूरी खबर

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अयोद्धा में प्रधानमंत्री की अगुवाई में भव्य राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो चुका है। जल्द आयोद्धा पूरी दुनिया के लिए धार्मिक आस्था का केंद्र बन जाएगा। अपने अयोद्धा दौरे के दूसरे दिन रविवार को सीएम धामी ने ‘दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट’ की प्रस्तावित धर्मशाला के शिलान्यास पूजन कार्यक्रम में भाग लिया।

उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ में आहूति दी। धामी ने कहा कि धर्मशाला निर्माण के बाद रामलला दर्शन के लिए अयोध्या आने वाले रामभक्तों को विश्वस्तीय आवासीय सुविधा मिलेगी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो चुका है।

मंदिर को दिव्य और भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। मंदिर निर्माण के बाद यहां रामभक्तों की आवाजाही बढ़ जाएगी। तब श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए सामाजिक संगठनों को भी सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रामभक्तों को अयोध्या में ठहरने के लिए उच्चस्तरीय सुविधा मुहैया करवाने के लिए ‘दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट’ भव्य धर्मशाला का निर्माण कर रहा है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने मणिराम दास की छावनी पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। महंत नृत्य गोपाल दास ने सीएम को रामनामा भेंट कर आशीर्वाद दिया। इस मौके पर सांसद लल्लू सिंह, विहिप के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा भी मौजूद रहे।