रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी परशुराम जयंती की बधाई, साथ में पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट…

दूसरी ओर पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया की बधाई देते हुए लिखा सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं. शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे.

ईद की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने लिखा ‘ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं. पीएम मोदी ने कहा कि सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. हम एकसाथ मिलकर वैश्विक महामारी को दूर कर सकते हैं और मानव कल्याण के लिए काम कर सकते हैं. ईद मुबारक!”

मान्यताओं के अनुसार वो क्षत्रियों के खतरे से लोगों को बचाने के लिए पृथ्वी पर आए थे. परशुराम जयंती को त्रेतायुग की शुरुआत का दिन भी माना जाता है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, परशुराम जयंती तृतीया के दिन वैशाख के महीने में आती है, जो शुक्ल पक्ष का तीसरा दिन है.

परशुराम नाम का शाब्दिक अर्थ राम के साथ परशु है, जो एक कुल्हाड़ी है. भगवान परशुराम भगवान शिव के भक्त थे, जिन्होंने उन्हें क्षत्रियों की क्रूरता से पृथ्वी को बचाने के लिए अपना रहस्यमय हथियार परशु दिया था.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मौके पर ट्वीट करते हुए देशवासियों को बधाई दी. भगवान परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व आपके जीवन में समृद्धि, स्वास्थ्य और संकल्प शक्ति को मज़बूत करे, यही मेरी कामना है.

भगवान विष्णु के छठे अवतार के जन्मदिवस के रुप में हर साल परशुराम जयंती मनाई जाती है. परशुराम जयंती के मौके पर पीएम मोदी देशवासियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया ‘भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं.’