राजस्थान : कांग्रेस में मचा सियासी घमासान , गहलोत-पायलट करने जा रहे…

कांग्रेस में संगठन मजबूत न होने को लेकर सचिन पायलट कैंप के विधायक वीरेंद्र सिंह ने सवाल उठाया था. सिंह ने कहा था कि अगर गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) को सचिन पायलट के लोगों को अध्यक्ष नहीं बनाना है तो, न बनाएं. परन्तु संगठन में खाली पड़े पदों को जरूर भरें. उन्होंने कहा था कि डोटासरा अकेले राजस्थान में घूम रहे हैं. संगठन का कोई अता-पता नहीं है.

बताते चलें कि इस साल के शुरुआत में गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश स्तर पर एक कार्यकारिणी का गठन किया था. डोटासरा ने अपनी टीम में 39 नेताओं को शामिल किया था, जिसमें अशोक गहलोत और पायलट गुट के नेताओं को तरजीह दी गई थी.

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में करीब 11 महीने से जिलाध्यक्ष का पद- रिक्त पड़ा हुआ है. पिछले साल सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सभी पद को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया था, जिसके बाद अभी तक इन पदों पर नियुक्ति नहीं की गई है.

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी अजय माकन के निर्देश पर जिलाध्यक्षों के चयन के लिए नामों की सूची मांगी गई है. बताया जा रहा है कि हाईकमान सीधे तौर पर संगठन में नियुक्ति करेगी. नामों का फाइनल फैसला इस बार दिल्ली स्तर पर ही किया जाएगा.

राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस हाईकमान ने संगठन में बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है. AICC ने सभी जिला प्रभारियों से जिलाध्यक्ष के लिए नामों का पैनल मांगा है. साथ ही इन नामों को किस जनप्रतिनिधि का समर्थन प्राप्त है, उसकी सूची भी हाईकमान के द्वारा मंगवाई गई है.