आईपीएल फाइनल में भिड़ने वाली है राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस,  ये खिलाड़ी पलट सकते हैं मैच का रूख

आईपीएल का 15वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है। जारी सीजन में 10 टीमों ने शिरकत की थी। लेकिन अंत में अब सिर्फ दो टीमें ही खिताब को हासिल करने के लिए मैदान में बची हुई हैं। लीग स्टेज के खत्म होने के बाद अंकतालिका में 10 मैच जीतकर और 20 अंक के साथ गुजरात टाइटंस शीर्ष पर थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स 9 मैच और 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर थी और अब आईपीएल फाइनल में यही दोनों टीमें एक बार फिर भिड़ने वाली है।

इससे पहले प्लेऑफ में इन दोनों की भिड़ंत हो चुकी है, जहां पर गुजरात ने राजस्थान को हराया था।

हर सीजन की तरह इस बार भी टीमों के आईपीएल के फाइनल तक के पहुंचने के सफर में खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन का महत्व बहुत ज्यादा रहा। ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी से मैच को अपनी टीम की झोली में डालने में काफी बड़ा योगदान दिया है। अब जबकि आईपीएल 2022 के फाइनल को शुरू होने में चंद घंटे बचे हैं, चलिए आपके बतातें है उन चार खिलाडि़यों के बारे में, जिनसे आप फाइनल में एक मैच जिताऊ प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

जोस बटलर- राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। क्योंकि इंग्लिश बल्लेबाज ने जारी सीजन में अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है। वह आईपीएल 2022 में चार शतक लगा चुके हैं और एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। जोस बटलर ने 16 मैचों में 151 की स्ट्राइक रेट से 824 रन बना लिए हैं। प्लेऑफ में ही बटलर 195 रन बना चुके हैं।