राजद अध्यक्ष लालू यादव ने किया ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

बिहार में महागठबंधन में टूट की खबरें आने के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजियां तेज होती नजर आ रही हैं। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा रविवार को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास के खिलाफ दिए गए बयान पर कांग्रेस नेता ने आपत्ति जताई है। भक्त चरणदास ने सोमवार को कहा कि वह देश के एक सम्मानित वरिष्ठ नेता हैं और उनके बड़े भाई की तरह हैं।

दास ने कहा, “लालू प्रसाद मेरे बारे में जो चाहें कह सकते हैं, लेकिन मैं हमेशा उन्हें अपना सम्मान दूंगा। मैंने पहले भी ऐसा किया था और अब भी कर रहा हूं और भविष्य में भी करता रहूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “लालू प्रसाद और उनकी पार्टी ने लंबे समय तक राज्य पर शासन किया था। उन्होंने हमेशा दावा किया कि वह समाज में पिछड़े वर्गों और हाशिए के लोगों के नेता हैं। मैं कहना चाहता हूं कि वह और उनकी पार्टी इन लोगों के जीवन स्तर और ताकत को उठाने में विफल क्यों रहे। कांग्रेस और राजद का गठबंधन अब टूट चुका है. कांग्रेस पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी”

लालू के बयानों पर विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि लालू प्रसाद ने अपशब्दों का उपयोग किया है। कांग्रेस इसकी भर्त्सना करती है। राजनीति में गरिमा का ख्याल रखा जाना चाहिए। यदि यही रवैया रहा तो कांग्रेस भी संयम तोड़ने में पीछे नहीं रहेगी।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने भी इस लालू की ओर से की गई टिप्पणी के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को यह ध्यान नहीं आ रहा है कि बिना कांग्रेस के 19 विधायकों के समर्थन के उनके पुत्र तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। लालू यादव को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे कांग्रेस से दूर होकर जदयू या भाजपा किसके साथ जाकर अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं।