राज करो की राजनीति देश का भला नहीं करेगी, यह समय बीमार अर्थव्यवस्था को संभालने का है: ममता

केंद्र में बीजेपी की प्रतिनिधित्व वाली एनडीए सरकार पर गुरुवार को हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बोला कि फूट डालो  राज करो की राजनीति देश का भला नहीं करेगी, यह समय बीमार अर्थव्यवस्था को संभालने का है.

देश वर्तमान में आर्थिक मंदी का सामना कर रही है. कोलकाता में एक प्रोग्राम में बोलते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने बोला कि यह समय हिंदू-मुस्लिम मुद्दों पर चोट करने के बजाय, देश को आर्थिक संकट से उबारने का समय है. उन्होंने कहा, बेरोजगारी  गरीबी उच्च स्तर पर पहुंच गई है. ऐसे समय में मुझे नहीं पता कि हिंदू-मुस्लिम मुद्दों पर बीन बजाने से कोई सकारात्मक परिणाम मिलेगा.

सीएम ने लोगों से शांति  समृद्धि के लिए मिलकर कार्य करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कोई नहीं जानता कि कल बैंकों का क्या होगा. हर स्थान अनिश्चितता का माहौल है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.
आइए हम शांति, समृद्धि  एकता के लिए मिलकर कार्य करें. उन्होंने जोर देकर बोला कि धार्मिक मामलों पर कार्य करने से वांछित परिणाम नहीं आएंगे.

ममता ने यह भी दावा किया कि देश के उद्योगपति केंद्रीय एजेंसियों- सीबीआई, आईटी विभाग  प्रवर्तन निदेशालय से भयभीत महसूस करते हैं. उन्होंने कहा, उनमें से कई ने इस (धमकी) के कारण हिंदुस्तान को छोड़ दिया है. राहुल बजाज को बोलने की हौसला थी, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें तब से निगरानी में रखा गया है.

वयोवृद्ध उद्योगपति राहुल बजाज ने हाल ही में बोला था कि भारतीय उद्योगपति केन्द्र की नीतियों की आलोचना करने से डरता था. उन्हें बायोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजुमदार शॉ का समर्थन मिला, जिन्होंने बोला था कि सरकार भारतीय उद्योगपतियो को ‘अछूत’ मानती है  अर्थव्यवस्था की कोई आलोचना नहीं सुनना चाहती है.