24 घंटों में बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए इतने मामले…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया कि देश में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की लांचिंग की जा रही है.

 

देश में कोरोना से जंग के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है. सरकार कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने के लिए विशेष अस्पतालों सेंटरों का निर्माण करवा रही है.

पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना से बचने का उपाय जारी है. पिछले 24 घंटों में देश से कोरोना वायरस के 773 नए मामले सामने आए हैं.

जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक देश के 149 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है वहीं 402 लोग इस वायरस से संक्रमित होने के बाद भी मौत को शिकस्त देकर अपने घरों को वापस लौटे हैं.

नामक इस महामारी ने चीन के वुहान शहर से निकलकर दुनियाभर में तबाही मचा दी है. अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन, इटली सहित दुनिया के तमाम उन देशों ने जो खुद को विकसित देश मानते हैं सबने कोविड -19 (COVID-19) के सामने घुटने टेक दिये हैं.

वहीं भारत में भी इस महामारी ने अपने पांव रख दिए हैं लेकिन अभी भी भारत इस महामारी से बहुत ही मजबूती से लड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक कुल मरीजों की संख्या 5194 तक जा पहुंची है जबकि 402 मरीज इस महामारी को शिकस्त देकर अपने घरों को लौट चुके हैं. वहीं 149 देशवासियों को यह महामारी निगल चुकी है.