मुंबई में फिर से शुरू बारिश, मौमस विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई, उसके पश्चिमी उपनगरों और पूर्वी उपनगरों में बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में क्रमश: 28.55 मिलीमीटर, 19 मिमी. और 17.52 मिमी. बारिश हुई। एक अधिकारी ने बताया, ”शहर और उपनगरों में सुबह से लगातार बारिश होने के बावजूद किसी भी निचले इलाके से भारी जलभराव की कोई खबर नहीं है।”

निकाय अधिकारियों ने कहा कि समुद्र में शाम को चार बजकर 13 मिनट पर 4.05 मीटर ऊंची लहरें और रात को 10 बजकर 23 मिनट पर 1.95 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है।

मुंबई में मानसून के दस्तक देने पर पिछले हफ्ते शहर और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई थी जिससे कई निचले इलाके जलमग्न हो गए और ट्रेन तथा बस सेवांए बाधित हो गयी थीं। हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के अलावा रविवार से कोई खास बारिश नहीं हुई।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर और उसके उपनगरों में मध्यम बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक उपनगरीय ट्रेन सेवाओं के साथ ही बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट) बसें सुचारू रूप से चल रही हैं।

मुंबई में और उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को तड़के बारिश फिर शुरू हो गयी। अभी तक कही से भी भारी जलभराव का मामला सामने नहीं आया है।

मौसम विभाग ने बुधवार के लिए हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौमस विभाग के मुताबिक मुंबई में दोपहर 04 :13 मिनट पर हाई टाइड आ सकता ह। इस दौरान समुंद्र में लहरों की ऊंचाई 4 मीटर तक जा सकती है।