कोरोना के चलते रेलवे ने लागू किया ये नया नियम, कर्मचारियों पर पड़ा भारी

मुंबई में टिकट की जाँच नहीं करने पर रेलवे की गलती बताते हुए महिला ने रेलमंत्री को ट्वीट की धमकी दी. हालांकि अधिकारियों ने संवेदनशीलता बरतते हुए दूसरे दिन इसी ट्रेन में टिकट बुक करवाते हुए वीआइपी कोटे से कन्फर्म बर्थ देकर महिला को रवाना किया गया. इस दौरान महिला के लिए भोजन सहित अन्य बंदोवस्त भी किए गए.

 

बता दें कि एक जून से चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में कोविड नियमों के मुताबिक केवल कन्फर्म टिकट पर ही सफर की व्यवस्था की है. गुरुवार को परिचालित अवध एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में महिला यात्री मुंबई से लखनऊ के लिए वेटिंग टिकट पर सवार हुई थी.

कोच में पहुंचते ही महिला बर्थ पर सो गई थी, इसलिए पहली बार टिकट जाँच में वह पकड़ी नहीं गई. बाद में चार्ट के मुताबिक कोच में बर्थ व संबंधित यात्रियों के टिकटों की जाँच की तो महिला के पास वेटिंग टिकट निकला. इस पर महिला को रतलाम स्टेशन पर उतारा गया.

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए रेलवे के नए नियम कर्मचारियों पर भारी पड़ गए. ट्रेन में वेटिंग टिकट पर मुंबई से यात्रा कर रही महिला को टीटीई द्वारा

मध्य प्रदेश के रतलाम में उतारने पर आक्रोशित महिला ने रेलवे की गलती बताकर स्टेशन पर हंगामा किया. बाद में महिला को आरपीएफ की महिला आरक्षक की निगरानी में वेटिंग रूम में ठहराया गया.