रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव , हजारों यात्रियों को मिलेगी…

होशियार में इस नई स्पेशल ट्रेन के शुरू होने से पहले ही रेलवे स्टेशन पर खास इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही अधिकारियों ने यात्रियों की सुरक्षा और कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोरोना के चलते ट्रेनों पर रोक लगा दी थी लेकिन जैसे ही स्थिति नियंत्रण में आई, वैसे ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है।

ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेगी। यह विशेष ट्रेन 7 अगस्त से रोजाना शाम पांच बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात्रि 10.40 बजे होशियारपुर पहुंच जाएगी। इधर 8 अगस्त से होशियारपुर से सुबह 05.15 बजे दिल्ली की ओर रवाना होगी और उसी दिन सुबह 10.15 बजे पुरानी दिल्ली पहुंच जाएगी।

रास्ते में इसका ठहराव दिल्लीह किशनगंज, विवेकानंदपुरी, दयाबस्तीष, शकूरबस्तीठ, मंगोलपुरी, नांगलोई, मुंडका, घेवरा, बहादुरगढ़, असौंध, रोहदनगर, सांपला, इस्माशइला, खारावाड़, अस्थबल बोहर, रोहतक, लाहली, बामला, भिवानी सिटी, भिवानी, बबानी खेड़ा, जिताखेड़ी, हांसी तथा सतरोड़ स्टे‍शनों पर होगा।

पंजाब के हजारों यात्रियों को इंडियन रेलवे की तरफ से बड़ी सौगात मिलने जा रही है। कोरोना काल और किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनों को बंद कर दिया गया था जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई थी।

रेलवे इस बार होशियापुर से अनआरक्षित विशेष (unreserved special train) ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है। रेलवे की सौगात से जिले में खुशियां भी पटरी पर लौटी हैं। अब यात्रियों को इस ट्रेन के चलने से काफी फायदा पहुंचेगा। दिल्ली जाने वाले व्यापारियों को भी इस ट्रेन के चलने से काफी लाभ मिलेगा।