रेलवे करने जा रहा ऐसा, यात्री जान ले पूरी बात , वर्ण हो जाएंगे परेशान

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल: ट्रेन नंबर 02933/02934 की सेवाएं 28 जून से शुरू हो रही है. बई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन रोजाना चलेगी.

बांद्रा टर्मिनस-भुसावल खानदेश स्पेशल: इस ट्रेन का परिचालन 29 जून से हो रहा है. बांद्रा टर्मिनस-भुसावल खानदेश स्पेशल हर मंगलवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी. बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी स्पेशल: इस ट्रेन का परिचालन 1 जुलाई से शुरू हो रहा है.

यह हर गुरुवार को चलेगी. बांद्रा टर्मिनस-महुवा स्पेशल: इस ट्रेन का परिचालन 30 जून से शुरू होगा. 2021 से बहाल होंगी और यह हर बुधवार को चलेगी.

यात्रियों की बढ़ती संख्या इन स्पेशल ट्रेन के परिचालन का अहम कारण है. पश्चिम रेलवे ज़ोन ने इस संबंध में जानकारी साझा की जिसमें बताया है कि रेलवे 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की ट्रिप्स जल्द ही बहाल की जायेंगी इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. ये स्पेशल ट्रेन कहां और किन रास्तों पर चलेगी इसकी पूरी लिस्ट जारी की गयी है.

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी स्पेशल: यह ट्रेन 28 जून से शुरू हो रही है. मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी स्पेशल ट्रेन रविवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी.

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में जब बढ़ोतरी हो रही थी तो कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. रेलवे ने बताया कि लगातार कम होती संख्या इसका बड़ा कारण है. अब संक्रमण के मामलों में कमी आयी है.

कई राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया तेज की है तो एक बार फिर यात्रा करने वालों की संख्या में भी तेजी आ रही है ऐसे में 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया जा रहा है.