रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव , दिल्ली-मुंबई की यात्रा करने वाले जान ले पूरी बात

इस हफ्ते फिर से शुरू होने जा रही है अन्य ट्रेनों से संबंधित जानकारी के लिए पैसेंजर्स इंडियन रेलवे के आफिशियल इंक्वॉयरी पोर्टल  पर विजिट कर सकते हैं।

 

पश्चिमी रेलवे के मुताबिक केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्री ही इस ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। ​इस ट्रेन में रिजर्वेशन चुनिंदा पीआरएस काउंटर और रेलवे की आफिशियल वेबसाइट से कराया जा सकता है।

इसके साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि ट्रेन में सवार होने से लेकर यात्रा पूरी होने तक कोविड 19 गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में पैंडेमिक के बाद से सभी रेगुलर पैसेंजर ट्रेन सर्विसेज को बंद कर दिया गया था। मई के बाद से देश में कोरोना केसेज कम होने के बाद धीरे—धीरे रेलवे अपनी स्पेशल ट्रेनों को टैक पर ला रहा है।

मुंबई सेंट्रल से ​हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस आज से वापस ट्रैक पर आ जाएगी। वहीं हजरत निजामुद्दीन से वापस मुंबई जाने वाली ट्रेन रविवार, चार जुलाई से शुरू होगी।

भारतीय रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि पैसेंजर्स की डिमांड और सहूलियत को देखते हुए इस ट्रेन को वापस शुरू किया जा रहा है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इस बारे में जारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी।

इसके मुताबिक मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन को जाने वाली ट्रेन संख्या 02953 तीन जुलाई और हजरत निजामुद्दीन से मुंबई सेंट्रल आने वाली ट्रेन संख्या 02954 चार जुलाई से शुरू हो जाएगी।