रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव, सितंबर से होगा लागू

रेलवे और स्टेशनों पर बढ़ते दबाब को देखते हुए पूर्व मध्य रेल की तरफ से 10 एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन की अनुमति का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है।

इसके लिए बोर्ड की तरफ से अन्य राज्यों की सरकारें से भी अनुमति मांगी गयी है। जिनमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मुंबई समेत कई राज्य शामिल हैं।

हालांकि अब तो राज्यों के सरकार की अनुमति का इंतेजर है क्योंकि जब तक राज्य सरकारों से अनुमति नहीं मिल जाता तब तक ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया जा सकता।]

लॉकडाउन के बाद जारी अनलॉक के बीच एक अच्छी खबर सुनने को मिल रही है। यह ख़बर पूर्व मध्य रेलवे के रूट पर यात्रा करने वाली यात्रियों के लिए है।

पटना-गया समेत मोकामा-बिहटा, पटना-मुगलसराय रेलखंड पर कई मेमू ट्रेनें चलाई जा सकती है। दरअसल पूर्व मध्य रेलवे ने इसको लेकर राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सितंबर के पहले हफ्ते से ट्रेनें चलाई जा सकती है। शुक्रवार को दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि, ‘मेमू पैसेंजर ट्रेनों के साथ-साथ एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। एक्सप्रेस ट्रेनों में दिन-प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ रही है, जिससे राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना जंक्शन पर यात्रियों का दबाव अधिक है’।