कोरोना के चलते रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव, यात्री जान ले पूरी खबर

इससे पहले उत्तरी रेलवे ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और कम यात्रीभार के चलते 28 ट्रेन रद्द की थी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते देश में हालात बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो चुके हैं और लोग बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

 

इस वजह से ट्रेनों में यात्रियों की कमी हो रही है। इसी वजह से भारतीय रेलवे ने 24 ट्रेनों का परिचालन और लंबे समय के लिए स्थगित कर दिया था। ये सभी ट्रेनें पहले 10 मई तक के लिए रद्द की गई थी।

गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए उत्तरी रेलवे ने बताया कि टेन नंबर 02287 सेलदाह-बीकानेर जंक्शन दुरंतो स्पेशल ट्रेन 23 मई से काम नहीं करेगी। वहीं 02288 बीकानेर जंक्शन-सेलदाह दुरंतो स्पेशल 25 मई से आगामी आदेश तक बंद रहेगी।

इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि ट्रेन नंबर 05203 बरौनी जंक्शन-लखनऊ एक्सप्रेस स्पेशल 22 मई से परिचालित नहीं होगी, जबकि 05204 लखनऊ -बरौनी जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल 23 से बंद रहेगी।

ट्रेन नं 05269 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल 27 मई से बंद होगी। वहीं, 05270 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस 29 मई से बंद रहेगी।

यात्रियों की कमी के चलते भारतीय रेलवे ने कम से कम 6 स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी हैं। रद्द की गई सभी ट्रेनें उत्तर रेलवे की हैं। गुरुवार के दिन उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

उत्तर रेलवे के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय रेलवे मंडल ने भी यात्रियों की कमी और अन्य कारणों के कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं। पिछले दो महीनों में कोरोना वायरस और यात्रियों की कमी के चलते बड़ी संख्या में ट्रेनों का परिचालन बंद किया है। इससे पहले मंगलवार को पूर्वी रेलवे ने आगामी आदेश तक 10 ट्रेनें रद्द कर दी थी।