रामनवमी पर अयोध्या के लिए विशेष ट्रेनें, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने लिया ये निर्णय

नवरात्रि के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन विशेष ट्रेनें चलाने और अस्थाई ट्रेनों का ठहराव स्टेशन पर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए अयोध्या और तुलसीपुर में रामनवमी मेले को देखते हुए रेलवे ने दो अप्रैल से 11 अप्रैल तक विशेष ट्रेन चलाते हुए मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई ठहराव भी करेगा। इससे अयोध्या और तुलसीपुर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

अयोध्या और तुलसीपुर में लगने वाले रामनवमी मेला के मौके पर श्रद्धालुओं के लिए 11 अप्रैल तक लखनऊ से गुजरने वाली ट्रेनों का ठहराव दो मिनट के लिए अयोध्या और रामघाट हॉल्ट पर ट्रेनों का ठहराव होगा। साथ ही गोरखपुर से अयोध्या वाया मनकापुर के बीच एक जोड़ी अनारक्षित मेला विशेष ट्रेन चलेगी। वहीं मनकापुर से अयोध्या कैंट के बीच दो जोड़ी मेला विशेष ट्रेन और गोंडा से तुलसीपुर के बीच एक जोड़ी ट्रेनें और चलेंगी।

ट्रेन नंबर 05069 गोरखपुर से सुबह 07.00 बजे चलकर दोपहर 01.50 बजे अयोध्या कैंट पहुंचेगी। वापसी में 05070 अयोध्या कैंट से दोपहर 02.40 बजे चलकर गोरखपुर रात 08.10 बजे पहुंचेगी। इसके अलावा मनकापुर से अयोध्या, गोंडा से तुलसीपुर के लिए विशेष ट्रेनें 11 अप्रैल तक चलेंगी। ये ट्रेनों दोनों दिशाओं से सभी स्टेशनों पर रूकेंगी।