राहुल गांधी के पंजाब दौरे में नहीं दिखे कांग्रेस के 5 सांसद, जाने क्या है वजह

राहुल गांधी के पंजाब के दौरे में भी कांग्रेस बंटी हुई नजर आई। कांग्रेस के ही 5 सांसदों ने राहुल के दौरे का बायकॉट किया। इनमें मनीष तिवारी, रवनीत बिट्टू, जसबीर डिम्पा, मोहम्मद सिद्दीकी और परनीक कौर शामिल हैं। परनीत कौर सूबे के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़कर पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से नई पार्टी का गठन किया है और भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

इसलिए बायकॉट जैसी कोई बात ही नहीं है। इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि एक निजी काम के चलते मैं अमृतसर के कार्यक्रम में नहीं पहुंच सका। इस संबंध में मैंने लीडरशिप को जानकारी दे दी है। कृपया कोई अनुमान न लगाएं।

राहुल गांधी का मिशन पंजाब आज से शुरू हुआ है। राहुल स्पेशल फ्लाइट से आज अमृतसर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

इसके बाद राहुल श्री दरबार साहिब पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ माथा टेकने के बाद लंगर खाया। इसके बाद वह जलियांवाला बाग देखने गए। यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राहुल श्री दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेकने गए।