राहुल गांधी का बड़ा बयान , कहा मुस्लिम लीग पूरी तरह से है…

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं। यहां वह लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब भी दिए हैं।

इसी क्रम में उन्होंने मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी करार दिया है। राहुल गांधी से वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केरल में मुस्लिम लीग से गठबंधन पर सवाल पूछा गया था।

मुस्लिम लीग के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इसमें कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है। मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है। आपको बता दें कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग केरल की एक पार्टी है। वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ की पारंपरिक सहयोगी है।

राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि पीएम मोदी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं जीतने वाले हैं। उन्होंने कहा, “यह उतना आसान नहीं है जितना लोग समझते हैं। एक एकजुट विपक्ष भाजपा को हरा देगा। अगले चुनाव में कांग्रेस लोगों को चौंका देगी।”

अमेरिका में राहुल गांधी के दिए बयानों पर भारत में सियासी बवाल मचा हुआ है। मुस्लिम लीग वाले बयान पर भी भाजपा ने निंदा की है। बीजेपी के अमित मालवीय ने कहा कि वायनाड में अपनी स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए राहुल गांधी की मजबूरी है कि उन्होंने मुस्लिम लीग को ‘धर्मनिरपेक्ष पार्टी’ कहा है।