राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा-मैं सुनना चाहता हूं…

Share & Get Rs.

भारत एक ऐसा देश नहीं बन सकता जहां बोलने की अनुमति नहीं हो। राहुल गांधी ने शुक्रवार को लंदन में ‘आइडिया फॉर इंडिया’सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रामक कदम उठाया।

उन्होंनेकहा, “प्रधानमंत्री का रवैया होना चाहिए कि ‘मैं सुनना चाहता हूं’। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नहीं सुनते हैं। आपके पास ऐसा देश नहीं हो सकता जहां बोलने की अनुमति नहीं हो। पीएमओ स्वतंत्र रूप से नहीं बोल सकता है।”

चर्चा के दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधने का भी कोई मौका नहीं छोड़ा। राहुल ने कहा, “हम मानते हैं कि भारत अपने लोगों के बीच बातचीत करता है। भाजपा और आरएसएस का मानना है कि भारत एक भूगोल है। यह एक ‘सोने की चिड़िया’ है, जिसका लाभ कुछ लोगों को वितरित किया जाना चाहिए। हम मानते हैं कि सभी की समान पहुंच होनी चाहिए। चाहे आप दलित हों या फिर ब्राह्मण। यही असली संघर्ष है।”

राहुल गांधी ने लंदन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, “आज उन संस्थानों पर एक व्यवस्थित हमला हो रहा है जो कि बातचीत की अनुमति देते हैं। संविधान पर हमला हो रहा है। नतीजा यह है कि भारत के राज्य अब बातचीत करने में सक्षम हैं।”

Share & Get Rs.