राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल, कहा इस समय लोगों को…

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर दोहराया कि मेरे हिसाब से लॉकडाउन फेल है और अब संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अब मोदी सरकार पीछे हट रही है और कह रही है राज्य संभाल लें। हिंदुस्तान ने दो माह का पॉज बटन दबाया और अब वो कदम उठा रहा है जो पहले दिन उठाना था।

 

मजदूरों के मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि सरकार लोगों के हाथ में पैसा क्यों नहीं दे रही है, राजनीति को भूलिए लेकिन इस समय लोगों को पैसा देने की आवश्यकता है। राहुल गाँधी ने कहा कि लॉकडाउन के बीच उनकी कई बार सरकार में काम करने वाले लोगों से चर्चा हुई है।
राजीव बजाज के साथ बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब कोविड-19 महामारी आई तो हमने कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के साथ एक गंभीर चर्चा की थी।
राहुल बोले कि हमारी बात ये हुई थी कि राज्यों को ताकत देनी चाहिए और केंद्र सरकार को पूरा समर्थन देना चाहिए। केंद्र सरकार को रेल-फ्लाइट पर कार्य करना चाहिए था, साथ ही सीएम और डीएम को जमीन पर लड़ाई लड़नी चाहिए थी।

राहुल ने कहा कि सरकार के आदमी ने मुझसे कहा कि इस वक्त चीन के मुकाबले भारत के सामने बहुत अवसर हैं, यदि हम मजदूरों को रुपया देंगे तो वो बिगड़ जाएंगे और कार्य पर नहीं आएंगे। हम बाद में इन्हें पैसा दे सकते है। राहुल ने कहा कि इस तरह की बातें मुझे कही गईं।

इस मामले पर दोनों के बीच बातचीत हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर लॉकडाउन को फेल बताते हुए कहा है कि जब तक ऊपर से नीचे ऑर्डर होते रहेंगे, तबतक स्थिति मुश्किल की कायम रहेगी।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी के बीच उद्योगपति राजीव बजाज से कई मुद्दों पर बात की। लॉकडाउन होने के कारण देश में रोजगार का संकट पैदा हुआ है.