राहुल गांधी ने भरी हुंकार, कहा – 15 मिनट में कर देते चीन का ये हाल, निकाल फेंक दिया होता…

कुरुक्षेत्र के अनाज मंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “मोदी ने कहा कि चीन हमारे क्षेत्र में नहीं घुसा है, तो हमारे 20 जवान कैसे मारे गए, उन्हें किन लोगों ने मारा?”

 

राहुल ने कहा कि पूरी दुनिया में एक ही देश है जिसका जमीन हड़पी गई है वो भारत है और ये लोग अपने आप को देशभक्त कहते हैं. प्रधानमंत्री अपने आप को देशभक्त कहते हैं, और पूरा देश जानता है कि चीन की सेना हमारे सीमा के अंदर है, किस तरह के देशभक्त हैं ये लोग.

पंजाब के पेहोवा से अपने काफिले के साथ खेती बचाओ यात्रा के आखिरी चरण में हरियाणा आए राहुल ने कहा कि पिछले 6 सालों में नरेंद्र मोदी की किसी नीति से गरीब, किसान और मजदूर को कोई फायदा नहीं हुआ.

चीन के साथ लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में पिछले 5 महीने से चल रहे तनाव पर सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर अभी यूपीए का शासन होता तो चीन की देश की सीमा में एक कदम भी बढ़ाने की हिम्मत नहीं पड़ती. आगे राहुल ने कहा, “अगर यूपीए सत्ता में होती तो हमलोग चीन को बाहर निकालकर फेंक चुके होते और इसमें 15 मिनट का समय भी नहीं लगता.”

पंजाब से ट्रैक्टर यात्रा के जरिए हरियाणा के कुरुक्षेत्र आए राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने देश में घुसने का दुस्साहस किया और हमारे जवानों को मारने की हिम्मत की है क्योंकि मोदी ने देश को ‘कमजोर’ कर दिया है.

चीन के खिलाफ केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया है. राहुल गांधी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र से हुंकार भरते हुए कहा कि अगर देश में यूपीए की सरकार होती तो कब का चीन को बाहर फेंक दिया गया होता और ऐसा करने में 15 मिनट भी नहीं लगते.