राहुल गाँधी ने मोदी सरकार से पुछा ये सवाल, जानकर लोग हुए हैरान

देश में महंगाई से आम लोगों का हाल बेहाल है. महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है. बढ़ती महंगाई ने लोगों का तेल निकाल दिया है. लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाने में लगी है.

 

कभी महंगाई पर वार के साथ मोदी सरकार बनाने का नारा देने वाली भाजपा अब मुद्दों से भटकाने में लगी है, इसी वजह से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके नारे से ही सवाल किया है. वे पूछते हैं कि कहां हुआ महंगाई पर वार, बतलाए मोदी सरकार. भाजपा के टुकड़े-टुकड़े गैंग की पैरोडी भी राहुल गांधी करते हैं और ऐसा कर वह भाजपा को घेरते हैं. राहुल गांधी ने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. राहुल ने ट्वीट किया कि कमरतोड़ महंगाई, जानलेवा बेरोजगारी और गिरती जीडीपी ने आर्थिक आपातकाल की स्थिति बना दी है. सब्ज़ी, दाल, खाने का तेल, रसोई गैस व खाद्य पदार्थों की महंगाई ने ग़रीब के मुंह का निवाला छीन लिया है.

मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं. इससे पहले बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मांग की कि प्रधानमंत्री को तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए, आवश्यक सामान की कीमतों को कम करने के लिए रूपरेखा पेश करनी चाहिए.

दिसंबर में खुदरा महंगाई की दर बढ़कर 7.35 फीसद हो गई है, जबकि नवंबर में यह 5.54 फीसद थी. सोमवार को सरकार ने ये आंकड़े जारी किए थे. खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है.

यह लगातार तीसरा महीना है कि खुदरा महंगाई दर भारतीय रिजर्व बैंक के मध्‍यावधि लक्ष्‍य चार फीसद से ऊपर रही है. इससे अब भविष्‍य में केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति में राहत मिलने की उम्‍मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है.