झारखंड में राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा हमे दो नहीं, एक चाहिए वो…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव सभा को संबोधित करने के लिए आज झारखंड पहुंचे हैं. जहां उन्होंने हजारीबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए आप मुझे बताओं नरेंद्र मोदी ने बोला कि था दो करोड़ युवाओ को रोजगार मिलेगा, क्या यहां किसी को रोजगार मिला है? मेक इन इंडिया हो गया? मैंने पहले बोला था छत्तीसगढ़ गरीब नहीं है. वहां लोग जरूर गरीब थे लेकिन छत्तीसगढ़ गरीब नहीं है.

 

राहुल गांधी ने बोला कि मैं यहां से कह रहा हूं कि यहां के लोग गरीब हैं लेकिन झारखंड गरीब नहीं है.  जो सरकार यहां बनेगी, वो जो आपका धन है, जंगल, जमीन सब जो आपका है वो हम आपको वापस देने का कार्य करके दिखा देंगे. यहां कोई 10-15 उद्योगपतियों की सरकार नहीं चलने वाली, यहां पर झारखंड के लोगों की सरकार चलेगी.

देश में नफरत का महौल बना हुआ है. जहां भी लोग जाते हैं भाजपा के लोग मारते हैं, पिटते हैं. जितनी ज्यादा नफरत फैलेगी उतनी बेरोजगारी बढ़ेगी. दुख की बात है कि जो हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी ताकत थी यहां की अर्थव्यवस्था, आज पूरी संसार हिन्दुस्तान को देखता है तो कहता है कि दुष्कर्म का कैपिटल बन गया गया है हिन्दुस्तान. जहां देखों महिला को मारा जाता है. बलात्कार कैपिटल बन गया है.

आज हिन्दुस्तान की सच्चाई है, गरीबों के बिना ये देश नहीं चल सकता है. किसान के बिना ये देश नहीं चल सकता है. 15-20 उद्योगपति देश को नहीं चला सकते हैं. उद्योगपतियों की स्थान है, मैं ये नहीं कह रहा हूं कि उनकी स्थान नहीं है, उनको स्थान मिलनी चाहिए.

लेकिन अगर उद्योगपतियों का कर माफ होने कि सम्भावना है तो फिर छोटे किसानों का भी कर्ज़ माफ होना चाहिए, हमे दो हिस्दुस्तान नहीं, एक हिन्दुस्तान चाहिए. कभी आपने सुना है कि किसी बिजनेसमैन से उसकी जमीन मांगी गई  उसने विरोध किया तो उनको गोली मार दी गई. इससे प्रगति नहीं होने वाली है.