राहुल गांधी ने एक बार फिर बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि, “जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना…

मोदी सरकार ने संगठित क्षेत्र और MSME को तबाह कर दिया है, जहां सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा होती हैं। नतीजा- मेक इन इंडिया अब बाय फ्रॉम चाइना हो गया है।”

राहुल ने ट्वीट के साथ वाडियो भी शेयर किया, जिसमें चीन से आयात को लेकर आंकड़े दिए गए हैं। इसके मुताबिक, 2014 के बाद से चीन से आयात कैसे तेजी से बढ़ता चला गया। 2021 में चीन से इंपोर्ट में रिकॉर्ड 46 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई। अब भारत में बेरोजगारी ने सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

राहुल गांधी बुधवार को संसद में आरोप लगाया था, संप्रग सरकार ने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था, लेकिन इस सरकार ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी में पहुंचा दिया। उन्होंने दो उद्योगपतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि कोरोना के समय कई वैरिएंट आते हैं, लेकिन ‘डबल ए’ वैरिएंट है जो देश की अर्थव्यवस्था में बढ़ रहा है।

मुझे बड़े उद्योगों से कोई दिक्कत नहीं है, उन पर ध्यान दीजिए, लेकिन इसका अहसास करिए कि ये बड़े उद्योग रोजगार पैदा नहीं कर सकते। छोटे और मझोले उद्योग ही युवाओं के लिए नौकरियां पैदा कर सकते हैं।