उत्तराखंड मे विजय सम्मान रैली के जरिए राहुल गांधी ने भाजपा पर किए जमकर प्रहार , कह डाली ये बात

उत्तराखंड विजय सम्मान रैली के जरिए कांग्रेस की चुनावी अभियान का आगाज करने देहरादून पहुंचे राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर प्रहार किए। राहुल गांधी ने अपने भाषणों की शुरुआत इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र करते हुए की।

देहरादून में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मेरे परिवार ने देश के लिए खून दिया है। मेरे परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी। मेरी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी देश के लिए शहीद हुए।

उत्तराखंड के कई परिवारों की तरह मेरे परिवार ने भी कुर्बानियां दी हैं, राज्य के साथ यही मेरा रिश्ता है। उन्होंने कहा, देश की खातिर इंदिरा गांधी ने 32 गोलियां खुद पर लीं, 1971 को हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के 50 साल पूरे होने पर आयोजित सरकारी कार्यक्रमों में उनके नाम का कोई जिक्र नहीं किया गया।

देहरादून में आयोजित रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हिन्दुस्तान के आगे कोई भी देश सामने खड़ा नहीं हो सकता। राहुल गांधी ने कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए कहा, आज देश को बांटा जा रहा है। देश को कमजोर किया जा रहा है। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाया जा रहा है। एक भाई दूसरे भाई को डरा रहा है।

कमजोर लोगों को मारा जा रहा है। तीन बिल काले कानून, किसानों के खिलाफ मदद करने के लिए नहीं उनको खत्म करने के लिए बनाए गए हैं। किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, पूरे देश के किसान एक साथ खड़े हुए, पीछे नहीं हटे।

एक साल बाद प्रधानमंत्री हाथ जोड़कर कहते हैं गलती हो गई, माफी मांगता हूं और फिर माफी मांगने के बाद जो 700 किसान शहीद हुए उनके बारे में भाजपा के लोग कहते हैं कि कोई शहीद नहीं हुआ। एक किसान की मौत नहीं हुई। पंजाब की सरकार ने 700 किसानों को कंपनसेशन दिया। राहुल गांधी ने कहा, जब भाजपा सरकार के लोग किसानों की मौत मानने को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने पार्लियामेंट में लिस्ट निकाल कर रखी।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, कृषि कानून बिल को वापस लेना गलती नहीं एक साजिश थी। राहुल गांधी ने उद्योग पतियों का नाम लिए बगैर कहा, यह सब बिजनेसमैनों के लिए काम किया जा रहा था। उन्होंने कहा, कृषि कानून बिल ऐसे ही वापस नहीं लिए गए, कांग्रेस पार्टी खड़ी हुई, किसान खड़े हुए, विपक्ष के लोग खडे हुए तब प्रधानमंत्री ने माफी मांगी।

राहुल गांधी ने आगे कहा, नोटबंदी और उसके बाद गलत जीएसटी, फिर कोरोना के समय हिन्दुस्तान के सबसे उद्योग पतियों का टैक्स माफ किया, लेकिन मजदूरों को हास्य ट्रेन का टिकट दिखाया गया। उन्होंने कहा, क्या हो रहा है क्यों हो रहा है, चाहें वो नोटबंदी हो या गलत जीएसटी। कोरोना में सरकार का एक्शन हो, यह तीनों काम हिन्दुस्तान के छोटे बिजनेस वाले हैं, किसान हैं मजदूर हैं, इन पर हिन्दुस्तान के सबसे बड़े उद्योग पतियों का आक्रमण है।