राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा किसानों के लिए…भयानक…

आपको बता दें कि जब कृषि कानून संसद में पेश हुआ तो राहुल गांधी अपनी मां सोनिया के इलाज के लिए विदेश गए हुए थे। इस दौरान वो लगातार ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे।

 

जब वो लौट कर आए तो कांग्रेस नेताओं के साथ किसानों के लिए सड़क पर उतरे। पंजाब में किसानों के हक के लिए कई रैलियों में उन्होंने खुद हिस्सा लिया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के किसान पंजाब की तरह राज्य में मंडियां चाहते हैं। मौजूदा वक्त में पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, जबकि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की।

ऐसे में इस रिपोर्ट को शेयर कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “देश के किसानों ने मांगी मंडी…PM ने थमा दी भयानक मंदी”।

इस साल मोदी सरकार संसद के मानसून सत्र में किसानों के लिए नया कृषि कानून लेकर आई थी, जिससे वो अपनी फसलों को कहीं भी बेच सकते हैं।

इस कानून को मोदी सरकार किसानों के लिए फायदेमंद बता रही तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल इसे काला कानून कह रहे हैं। साथ ही बीजेपी शासित राज्यों को छोड़कर ज्यादातर राज्यों में इस बिल के खिलाफ कानून विधानसभा में लाया जा रहा है। अब एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कृषि कानून के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है।