राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना , गरीबी से देश बेहाल…

वैश्विक स्तर पर गरीबी में योगदान देने के मामले में भारत की हिस्सेदारी 57.3 फीसदी है। बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2020 के अनुसार भारत 107 देशों की लिस्ट में 94वें स्थान पर है। महामारी और बेरोजगारी के चलते देश की स्थिति काफी खराब हो गई है। तकरीबन 16 राज्यों में बच्चों का वजन तय अनुपात से कम है।

राहुल गांधी ने जो रिपोर्ट साझा की है उसमे दावा किया गया है कि जो लोग महामारी के दौरान गरीबी रेखा से नीचे चले गए और प्रतिदिन 2 अमेरिकी डॉलर भी नहीं कमा पाए उसमे भारत की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, लेकिन हमें अब हर हाल में भविष्य की ओर देखना चाहिए, अपने देश को एक बार फिर से बनाने की जरूरत है, लेकिन यह तभी हो सकता है.

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें। गलतियों को नहीं मानने से कभी भी उसका समाधान नहीं हो सकता है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोरोना के कुप्रबंधन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट को साझा किया है जिसमे दावा किया गया है कि कोरोना महामारी के दौरान वैश्विक स्तर पर गरीबी को बढ़ाने में भारत का योगदान सबसे ज्यादा है।