राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

मालूम हो कि जीएसटी काउंसिल की 41वीं बैठक के बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर अपने एक बयान में कहा था कि कोरोना महामारी के चलते अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है जो कि एक दैवीय घटना है।

गौरतलब है कि बैठक के दौरान जीएसटी राजस्व प्राप्ति में 2.35 लाख करोड़ रुपए की कमी का अनुमान लगाया गया है। वित्तमंत्री ने घाटे में चल रही राज्य सरकारों को लेकर कही कि जीएसटी क्रियान्वयन के चलते जो नुकसान हुआ है सरकार उसकी भरपाई करेगी।

उन्होंने कहा,सरकार के तीन फैसलों ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने इन तीन फैसलों में नोटबंदी, ‘त्रुटिपूर्ण जीएसटी’ और ‘विफल लॉकडाउन’ को देश की अर्थव्यवस्था तबाह करने का सबसे बड़ा कारण बताया है।

राहुल ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत की अर्थव्यस्था तीन कदमों- नोटबंदी, त्रूटिपूर्ण जीएसटी और विफल लॉकडाउन के कारण बर्बाद हो गई। इसके अलावा सभी बातें झूठ हैं।’

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लंबे समय से कोरोना महामारी, अर्थव्यवस्था और भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमलावर हैं।

वे लगातार ट्वीट और वीडियो सीरीज के माध्यम से सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी क्रम में राहुल ने ट्वीट कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘दैवीय घटना’ (Act of god) वाले बयान को लेकर निशाना साधा है।