उत्तराखंड में जल्द रैलियां करेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, पढ़े पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड में होने वाली रैलियों के जवाब में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जैसे कांग्रेस के शीर्ष नेता भी जल्द ही राज्य में जनसभाएं करेंगे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। कांग्रेस के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों नेताओं की प्रदेश में रैली आयोजित करने के लिए पार्टी शीघ्र ही अपनी कोर कमेटी की बैठक बुलाएगी जिसमें कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री का चार दिसंबर को देहरादून में रैली करने का कार्यक्रम है, जबकि कुमाउं क्षेत्र में भी 24 दिसंबर को उनकी जनसभा होने की संभावना है। अगले साल की शुरुआत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। उत्तराखंड में पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष रावत ने प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के साथ मिलकर केदारनाथ से कांग्रेस विधायक मनोज रावत को एक त्रिशूल भी भेंट की और कहा कि यह चारधाम देवस्थानम बोर्ड को भंग कराने के लिए पार्टी के संघर्ष में उनके योगदान का सम्मान है।

रावत ने कहा कि कांग्रेस की आगामी चुनावों में जीत को देखते हुए अपनी हार के डर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का फैसला किया है। चारों धामों के तीर्थ पुरोहितों के लंबे समय से चले आ रहे आंदोलन के आगे झुकते हुए सोमवार को राज्य में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार ने दो साल पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा लाए गए देवस्थानम बोर्ड अधिनियम को वापस ले लिया।