भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का साथ देने आए रघुराम राजन, 25 किलोमीटर की दूरी …

राजस्थान में बुधवार को कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन राहुल गांधी के साथ शामिल हुए।

आरबीआई के पूर्व गवर्नर आज थोड़ी देर के लिए यात्रा में शामिल हुए। यात्रा आज सुबह राजस्थान के सवाई माधोपुर के भदोती से शुरू हुई।

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज 10वां दिन है। यात्रा बामनवास विधानसभा सीट के अंतर्गत आने वाले भदोती गांव से शुरू हुई। आज यात्रा 25 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

पहले ब्रेक के बाद यात्रा दौसा जिले में प्रवेश करेगी और बगड़ी गांव में रुकेगी। दौसा प्रदेश का पांचवां जिला होगा जहां से भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करेगी।

राहुल गांधी के साथ आज गोविंद डोटासरा, अशोक गहलोत सचिन पायलट और अन्य नेता शामिल हुए हैं। राहुल गांधी आज बगड़ी गांव में एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। राजस्थान में प्रवेश करने से पहले अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश को कवर कर चुकी है।

राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश कर चुकी है और 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।