भारत आ रहे के साथ हुआ राफेल ये, दुश्मनों पर वार…

पूर्व वायुसेना अध्यक्ष पीवी नाईक ने कहा कि एक्चुअल फ्लाई की तैयारियों में पायलट जुटे रहेंगे. इसके बाद सैन्य कमांड के बीच बात होगी कि इस एयरक्राफ्ट को किस तरह इस्तेमाल किया जाए. इसके एक-दो महीने बाद राफेल को पूरे तरीके से वायुसेना के बेड़े में शामिल किया जा सकता है. इतना वक्त लगेगा ही.

इसके बाद राफेल विमान को लेकर आए पायलट को क्वारनटीन किया जा सकता है. इस बीच ग्राउंड क्रू अफसर राफेल विमानों में जरूरी सामान और हथियार लगाएंगे.

इस सवाल का जवाब आजतक के खास कार्यक्रम में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष पीवी नाईक ने दिया. उन्होंने कहा कि जैसे ही राफेल विमान अंबाला एयरबेस पहुंचेगा, उसका औपचारिक स्वागत किया जाएगा.

पूर्व वायुसेना अध्यक्ष पीवी नाईक ने कहा कि अंबाला में जगुआर का स्क्वाड्रन है, इसलिए कई संसाधन वहां पहले से मौजूद होंगे. इसके बाद राफेल विमान के लिए बनाए गए 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह प्लान करेंगे कि कैसे राफेल को भारत में एक्चुअल फ्लाई किया जाए.

राफेल लड़ाकू विमान चंद घंटों के बाद अंबाला एयरबेस पहुंचने वाले हैं. इन विमानों को लेकर पूरा देश उत्साहित है और कह रहा है कि अब दुश्मनों की खैर नहीं है. पांच राफेल विमानों के भारत आने के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर यह विमान दुश्मनों पर वार-पलटवार के लिए कब तैयार होंगे?