आर अश्विन ने मोहाली के मैदान पर किया बड़ा कारनामा, देख हर कोई हुआ हैरान

भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली (India vs Sri Lanka) में खेले जा रहे पहले टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

अश्विन ने मैच की पहली पारी में दो विकेट लिए थे. फॉलो ऑन के बाद जैसे ही श्रीलंका की दूसरी पारी में जैसे ही अश्विन ने तीन विकेट लिए वह भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है. अश्विन अपने इस कारनामे से वर्ल्ड चैंपियन कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) को पीछे छोड़ दिया.

कुंबले ने 132 मैचों में 619 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 बार दस-दस विकेट लिए हैं. कुंबले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं. वहीं कपिल देव ने 131 मैचों में 434 विकेट चटकाए हैं. वे विश्व क्रिकेट में 9वें स्थान पर हैं. अश्विन अब कपिल देव को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में आठवें स्थान पर आ गए हैं.

अश्विन ने श्रीलंका की पहली पारी में सलामी बल्लेबाजी तिरिमाने और धनंजय डी सिल्वा का विकेट हासिल किया था. इस टेस्ट से पहले अश्विन के नाम 430 विकेट थे. मोहाली में पहली पारी में दो विकेट लेते ही उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हेडली को पीछे छोड़ दिया था जिनके नाम 432 विकेट हैं. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने एक बार फिर तिरिमाने को अपना शिकार बनाया. इसके बाद पातुम निसांका को आउट करके उन्होंने कपिल देव की बराबरी कर ली थी.