फ्रेंच ओपन में पीवी सिंधु का कमाल, अमेरिका की बेइवेन को हराकर की क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री

पेरिस में जारी फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला एकल क्वॉर्टरफाइनल में एंट्री कर ली। गुरुवार को अमेरिका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने बेइवेन झांग को मात दी जबकि किदाम्बी श्रीकांत का सफर समाप्त हो गया।

घुटने की चोट से वापसी के बाद अपना पहला बीडब्ल्यूएफ टूर टूर्नामेंट खेल रही शटलर सिंधु ने पहले खेल में पिछड़ने के बाद दुनिया की 10वे नंबर की खिलाड़ी झांग को 13-21 21-10 21-14 से पराजित किया। इस जीत के साथ उन्होंने पहले क्वॉर्टरफाइनल में एंट्री कर ली।

इस खिलाड़ी से होगा सिंधु का सामना
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु का सामना चीन की चन यु फेई और डेनमार्क की लिने क्रिस्टोफरर्सन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने बुधवार को चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन को हराया था। हालांकि, 16वें राउंड में चीन के गुआंग जू से 78 मिनट में उन्हें करारी शिकस्त मिली। चोऊ टिएन चेन ने उन्हें 21-19 12-21 20-22 से हराया।

क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के बाद सिंधु ने क्या कहा?
“भले ही मैं पहला गेम हार गई थी लेकिन मैंने उम्मीद नहीं खोई और मैं संघर्ष करती रही। दूसरे और तीसरे गेम में, मैंने अपनी गलतियों पर नियंत्रण रखा और शटल को कोर्ट में बनाए रखा। सबसे ज्यादा मायने रखता है तो अच्छा प्रदर्शन करना, चाहे वह खेल के अंत में हो या ओलंपिक जैसे टूर्नामेंट में।”