त्वचा को निखारने के लिए लगाए ये…

मुल्तानी मिट्टी सबसे अच्छे नेचुरल इनग्रेडिएंट्स में से एक है, जिसका इस्तेमाल आप अपनी त्वचा के लिए कर सकते हैं. ये न केवल आपकी त्वचा को ग्लोइंग और रैडिएंट बनाए रखने में मदद करता है, बल्कि आपके छिद्रों से एक्स्ट्रा तेल और गंदगी को बाहर निकालने में भी बहुत अच्छा काम करता है. नीचे बताई जा रहीं दो मास्क रेसिपी को आप वीकेंड में ट्राय कर सकते हैं.

सबसे पहले नजर डालते हैं मुल्तानी मिट्टी की खासियत पर. मुल्तानी मिट्टी में एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों के साथ ही सोडियम, मैग्नीशियम, कैल्शियम और हाइड्रेटेड एल्यूमिनियम सिलिकेट जैसे तत्व पाए जाते हैं।

जो स्किन की कोशिकाओं को हेल्दी बनाने के साथ ही त्वचा को हाइड्रेटेड भी करता है. मुल्तानी मिट्टी स्किन पोर्स में मौजूद सीबम, पसीना, तेल और गंदगी जैसी अशुद्धियों को भी दूर करती है.

ये बात आप सभी जानते होंगे कि मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल लोग चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए करते रहे हैं. खास बात ये है कि इसका किसी भी तरह से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता, क्योंकि ये पूरी तरह से नेचुरल है. इस खबर में हम आपके लिए मुल्तानी मिट्टी के ऐसे ही फेस मास्क को लेकर आए हैं, जो आपकी त्वचा में गजब का निखार लाने का काम करेंगे.