बालों की समस्या को दूर करने के लिए लगाए ये…

अगर आपके बालों में रूसी या फिर डैंड्रफ की समस्या तो आपने बहुत सारी चीजें आजमा कर देखली होंगे लेकिन इससे अभी तक छुटकारा नहीं मिल पाया होगा तो इस बात के लिए आपको टेंशन नहीं लेनी चाहिए क्योंकि हम आपको इसके लिए भी खास हेयर पैक बताते हैं।

मेहंदी  इसमें आप घर पर इस्तेमाल करने वाली कोई भी चाय पत्ती मिला लें  अब आप इसे कुछ देर के लिए यूं ही रहने दें  रात भर भिगोए रखने के बाद अब आप अगल सुबह इसे लगाए . अगर बालों पर तेल लगाकर यह पैक लगाएंगी तो आपको ज्यादा फायदा होगा

हीना मेहंदी लें  आप इसमें थोड़ा सा ऑल‍िव ऑयल म‍िलाएं  जिस तरह आप रात भर इसे भिगोकर रखते हैं इसे ऐसे ही रखें और फिर आप अगल दिन इसमें थोड़ी सी चीनी मिला लें अब आप इसे लगाएं और 2-3 घंटे लगे रहने के बाद हेयर वॉश कर लें

आजकल बालों को हेल्दी रखने के लिए महिलाएं मेंहदी का तो उपयोग करती ही हैं लेकिन आज आप इसी मेंहदी से कुछ खास हेयरपैक भी बना सकतें हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी बालों की हर एक समस्या का हल हो जाएगी तो चलिए आपको बताते हैं.

इन्हें बनाने का आसान तरीका। अगर आप के बाल पतले हैं या फिर आपको हेयरफॉल की समस्या काफी होती है तो आपके लिए यह हेयर पैक एक दम बेस्ट रहेगा।

बदलते मौसम, खराब खान-पान, केमिकल प्रोडक्ट्स, प्रदूषण और स्ट्रेस से कारण न सिर्फ हमारी सेहत पर असर पड़ रहा है बल्कि इसके साथ ही इससे हमारे बालों पर भी काफी प्रभाव पड़ रहा है।

बालों का गिरना, रूसी होना, बालों का चिपचिपे होना, खासकर गर्मियों में बालों में पसीने की समस्या होना तो आम है। इसके लिए आप बहुत सारे तरीके भी अपनाती होंगी लेकिन फिर आपको ज्यादा असर नहीं दिखता होगा तो ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप इन सभी हेयर प्रॉब्‍लम से कैसे छुटकारा पा सकते हैं।