पंजाब : आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान लेने जा रहे मुख्यमंत्री पद की शपथ , पढ़े पूरी खबर

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। खबर है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों में अमेरिका में रहने वाले मान के दो बच्चों- दिलशान मान और सीरत कौर मान का नाम भी शामिल है। खास बात है कि आप के इस शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी के नेताओं, विधायकों और मान के करीबियों को ही बुलाया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने 92 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की थी।

 21 वर्षीय सीरत और 17 वर्षीय दिलशान अपने पिता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत पहुंच चुके हैं। मान की पूर्व पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने इस बात की पुष्टि की है। पंजाब चुनाव में जीत के बाद कौर ने कहा था, ‘हमारे दोनों बच्चे भारत पहुंच गए हैं और वे खटकर कलां में भगवंत के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। वे बहुत उत्साहित हैं।’ कौर ने बताया कि मान के पंजाब सीएम बनने को लेकर उन्होंने ‘सकारात्मक’ प्रतिक्रिया दी थी। वे कहती हैं कि मान हमेशा उनकी प्रार्थनाओं में हैं और हमेशा रहेंगे।

अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा उनकी सफलता के लिए बहुत मेहनत की है, लेकिन उनकी पीठ के पीछे कभी भी अपनी तरफ से कुछ गलत नहीं कहा। इन सालों में वे हमेशा में प्रार्थनाओं में रहे और हमेशा बने रहेंगे। हां, कुछ दूरियां हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उनकी तरक्की के लिए प्रार्थना नहीं कर रहे थे। मैं यहां अमेरिका में अपने काम और बच्चों की पढ़ाई में व्यस्त थी।’