अश्लील इशारे करने का विरोध पड़ा भारी, ईंट से कूंचकर बुजुर्ग को मारा, मुख्य आरोपी गिरफ्तार…अन्य की तलाश

कानपुर में साढ़ थाना के गाजीपुर गांव में गुरुवार रात तिलक समारोह में महिलाओं से अश्लील इशारे कर रहे नशे में धुत युवक को हरिबहादुर सिंह उर्फ टिक्कर (55) ने तमाचा जड़ दिया। इसकी खुन्नस आरोपी ने रात में निकाली और साथी संग मिलकर टिक्कर की ईंट से कूंचकर हत्या कर दी। इसके बाद शव 200 मीटर दूर कुएं में फेंक दिया।

पुलिस ने भतीजे की तहरीर पर तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है। हरिबहादुर सिंह उर्फ टिक्कर अविवाहित थे। वह गांव से 700 मीटर दूर खेत में बने ट्यूबवेल के कमरे में रहते थे। भतीजे धर्मेंद्र सिंह ने बताया गुरुवार शाम गांव में तिलक समारोह में अरुण कुमार दुबे नशे में धुत होकर महिलाओं की तरफ अश्लील इशारे कर रहा था।

हरिबहादुर ने अरुण को एक तमाचा जड़ दिया। इस पर अरुण धमकी देकर चला गया। उसने कहा था कि सुबह का सूरज नहीं देख पाएगा…। इसके बाद शुक्रवार सुबह वह ट्यूबवेल पहुंचा तो वहां कोई नहीं था। ट्यूबवेल के बाहर चाचा की बाइक खड़ी थी, जिसमें खून के निशान थे। इसके साथ ही कुछ दूरी पर भी खून के निशान पड़े थे। अनहोनी की आशंका में पुलिस को सूचना दी।

खून के छींटों के सहारे कुएं के पास पहुंची टीम
हत्या की सूचना पर फोर्स संग मौके पर पहुंचीं एडिशनल डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, एसीपी घाटमपुर रंजीत सिंह ने जांच पड़ताल। इस दौरान खून के छींटों के सहारे टीम करीब 200 मीटर दूर कुएं के पास पहुंची। कुएं के पास भी खून पड़ा था, साथ ही कुएं में अरहर की पिंजी पड़ी थी। इस पर दमकल विभाग को फोन कर बुलाया गया।

एक बोरी नमक भी डाला गया था
दमकल ने कुएं में उतरकर देखा, तो टिक्कर का शव पड़ा था। कुएं की गहराई करीब 28 फीट है। उसमें एक बोरी नमक भी डाला गया था। हत्यारोपियों ने टिक्कर के चेहरे और सिर को ईंट से कूंचने के बाद पैर बांधकर कुएं में डाल दिया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया, तो ग्रामीण हंगामा करने लगे।

पुलिस ने अरुण दुबे को गिरफ्तार कर लिया है
वे आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे थे। करीब आधा घंटा बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पाई। वहीं, पुलिस ने अरुण दुबे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बेंजाडिन टेस्ट किया तो हाथ और कपड़ों में खून के साक्ष्य मिले हैं।

शव के ऊपर डाला था नमक
आरोपी करीब 200 मीटर दूर शव कुएं तक घसीटकर ले गए। पूरे रास्ते भर में खून के छींटे पड़े मिले। ग्रामीण और पुलिस भी इन्हें छींटों के सहारे कुएं तक पहुंचे। ग्रामीणों के मुताबिक हरिबहादुर सिंह दोहरी कदकाठी के थे। हत्या कर शव को दूर ले जाना अकेले किसी के बस की बात नहीं है।

हत्यारोपियों की धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं
हत्या कर शव ठिकाने लगाने में दो से तीन लोग रहे होंगे। साढ़ थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि हत्यारोपियों की धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। सर्विलांस टीम की मदद ली जा रही है। कुएं में नमक डालने के लिए कहां से लाया गया, यह भी तलाशा जा रहा है।