बढ़ाई गयी किसान नेता राकेश टिकैत की सुरक्षा, अब एक नहीं तैनात होंगे…

नवंबर से आंदोलन कर रहे राकेश को सबसे पहले दिसंबर 2020 में फोन पर धमकी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने बिहार के भागलपुर से एक युवक मानव मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक को टिकैत को धमकी देने के आरोप में पकड़ा था। वहीं इन दिनों उन्हें धमकी मिलने का सिलसिला फिर से बढ़ गया था।

उत्तर प्रदेश सरकार इन धमकियों के कारण राकेश की सुरक्षा में किसी प्रकार का समझौता नहीं करना चाहती है। इसलिए उन्हें प्रशासन के आदेश पर मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन से दो सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए गए हैं।

पिछले चार महीनों से नए कृषि कानून के विरोध में राकेश टिकैत किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। राकेश टिकैत को अप्रैल और मई में व्हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके खिलाफ कौशांबी धाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई थी। इसकी जांच की जिम्मेदारी साइबर सेल को सौंपी गई थी।

नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लगातार मिल रही धमकियों के कारण यूपी सरकार ने टिकैत को दो और गनर दिए हैं। अब उनकी सुरक्षा के लिए तीन गनर तैनात रहेंगे।