प्रियंका गांधी ने साझा किया ये वीडियो , कहा युवाओं को रोजगार की बात…

रेलवे भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर सोमवार और मंगलवार को छात्रों ने बिहार और यूपी के कुछ हिस्सों में जमकर प्रदर्शन किया। कई जगह यह प्रदर्शन हिंसक हो गया और पुलिस ने बलप्रयोग किया।

प्रयागराज में पुलिसकर्मियों के हॉस्टल में घुसकर छात्रों की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है। अब कांग्रेस महासचिव ने भी इस वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि वह इस लड़ाई में युवाओं के साथ हूं।

प्रियंका गांधी ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ”प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज में और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने हक की बात कह रहे छात्र-छात्राओं के साथ डबल इंजन सरकार की पुलिस का व्यवहार देखिए। युवाओं के दमन के खिलाफ देश भर में इंकलाब होगा और भाजपा का अहंकार चूर-चूर होगा। युवा रोजगार का हक लेकर रहेंगे।”

इस बीच रेल मंत्रालय ने रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) और ग्रुप डी के लिए पहले चरण की परीक्षाओं को लेकर छात्रों के आंदोलन को देखते हुए दोनों परीक्षाओं पर रोक लगा दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेल मंत्रालय ने बिहार में हिंसक आंदोलन को देखते हुए एनटीपीएस के लिए दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा और ग्रुप डी के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है। सूत्रों ने बताया कि रेल मंत्रालय ने एक समिति गठित की है जो परीक्षा में उत्तीर्ण एवं अनुत्तीर्ण दोनों प्रकार के वद्यिार्थियों की बातों को सुनेगी और तब अपनी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौपेंगी।