प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना , कह डाली ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में उज्जवला-2 का उद्घाटन किया है, लेकिन हकीकत ये है कि उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर ग़रीबों के घर में खाली पड़े हैं.

बीते सात सालों में सिलेंडर का दाम दोगुना हो गया है, जिसे भरवा पाना गरीबों के लिए मुश्किल हो गया है. अगर उज्जवला को लेकर सरकार जरा भी ईमानदार है तो गरीबों को सब्सिडी दे और महंगाई कम करे.

उन्होंने ट्वीट किया, ” उज्ज्वला में मिले 90 प्रतिशत सिलेंडर धूल खा रहे हैं और महिलाएं चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हैं, क्योंकि भाजपा सरकार ने सिलेंडर के दाम 7 सालों में दुगने और सब्सिडी न के बराबर कर दी है. ”प्रियंका ने यह भी कहा, ”अगर उज्ज्वला को लेकर सरकार जरा भी ईमानदार है तो गरीबों को सब्सिडी दे और महंगाई कम करे.’

देश में इन-दिनों पेट्रेल-डीजल और रसोई गैस (petrol diesel lpg price hike) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से आमजन परेशान है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के दूसरे चरण (Ujjwala Yojana 2.0) की शुरुआत भी की थी.

बावजूद इसके उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के तहत मिले गैस सिलेंडर गरीबों के घर में खाली पड़े हैं. जिसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उज्ज्वला के तहत मिले 90 प्रतिशत सिलेंडर धूल खा रहे हैं और महिलाएं चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हैं.