प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से की ये बड़ी अपील, कोविड मरीजों को…बदले सरकार…

कांग्रेस की यूपी प्रभारी ने कहा है कि इसी तरह की परिस्थिति ऑक्सीजन सिलिंडर के मामले में भी सामने आ रही है. ऑक्सीजन प्लांट्स और ऑक्सीजन फीलिंग केंद्रों पर बिना डीएम की अनुमति के किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही.

सोमवार को इसको लेकर लखनऊ के तालकटोरा आद्योगिक इलाक़े में ऑक्सीजन फैक्ट्री के बाहर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी घट गई जब सिलिंडर के लिए लाइन में लगे लोग सरकारी अफसरों पर हमलावर हो गए.

उन्होंने कहा है कि इस प्रक्रिया के चलते मरीजों को अस्पताल में भर्ती के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ रहा है और उनके परिजन एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ कर रहे हैं. इस व्यवस्था के चलते कई लोगों की जान भी चली गई है.

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि कोविड से पीड़ित मरीजों के परिजन बहुत परेशान हैं. इस तरह की लालफीताशाही उनके दुख को और बढ़ा रही है.

अस्पताल में कोविड मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हर एक जान जरूरी को मंत्र मानकर सरल बनाइये. साथ ही साथ अस्पतालों व उपलब्ध बेडों का केंद्रीकृत डाटाबेस जारी करिए. जिससे कि लोग सीधे जाकर कोविड मरीजों का अस्पताल में दाखिला करा सकें.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर कोविड मरीज़ों को अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता खत्म करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि पहले से ही भयावह स्थिति का सामना कर रहे मरीजों के परिजनों के लिए, ये व्यवस्था भयंकर परेशानी का सबब बन गई है. कांग्रेस महासचिव ने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में कई जगहों से ये खबर आ रही है कि कोविड मरीजों को अस्पताल में दाखिले के लिए सीएमओ की अनुमति की आवश्यकता पड़ रही है.