प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा गरीबों को…

प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा है- ‘प्रवासियों के पास पैसे नहीं है, उनका राशन समाप्त हो गया है. वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और अपने घर जाना चाहते हैं.

 

उन्हें सुविधाएं दी जानी चाहिए. योजना बनाकर उनकी मदद की जा सकती है. मोदीजी, मजदूर देश की रीढ़ हैं. भगवान की खातिर कृपया उनकी मदद करें.”

कांग्रेस ने मजदूरों पर बल का उपयोग किए जाने की भी आलोचना की और करुणा की अपील करते हुए कहा कि ऐसा दमन अक्षम्य है.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्रियों और प्रशासन से आग्रह किया कि वे उन्हें उनकी गरिमा और अधिकार वापस दिलाएं, उन्होंने कहा, “उन्हें रोटी दें, लाठियां न दें, यह दमन मानवता के खिलाफ अक्षम्य अपराध है.”

आनंद शर्मा ने कहा, “प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों की ऐसी दुर्दशा दिल दहलाने वाली है- भूख से मर रहे उनके बच्चे, भूखे पुरुष और महिलाएं भोजन और राहत की प्रतीक्षा में हैं.”

प्रियंका ने ट्वीट किया, “गरीबों और मजदूरों को परेशानी क्यों हो रही है, उन पर विचार करके फैसले क्यों नहीं लिए जा रहे हैं, लॉकडाउन के दौरान उन्हें उनके भाग्य पर क्यों छोड़ दिया गया और टिकट क्यों बुक किए गए और विशेष ट्रेनें क्यों नहीं चलाई गईं”

आख़िर हर बार हर विपत्ति गरीबों और मजदूरों पर ही क्यों टूटती है? उनकी स्थिति को ध्यान में रखकर फैसले क्यों नहीं लिए जाते?

उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया जाता है? लॉकडाउन के दौरान रेलवे टिकटों की बुकिंग क्यों जारी थी? स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? उनके पैसे..1/2