प्रियंका गांधी ने इस नेता को कहा ‘सोने की चिड़िया’, जानिए कैसे…

केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा देश के कई जरूरी सरकारी संस्थानों को बेचने  व्यक्तिगत हाथों में देने के मामले  पर कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो हिंदुस्तान देश है मेरा. हमारे संस्थान हमारी शान हैं. ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं. भाजपा ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन कार्य हिंदुस्तान के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है. दुखद.

एयर इंडिया  सरकारी ऑयल रिफाइनरी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कोर्पोरेशन की तरफ इशारा किया है. हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बोला था कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया  हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.

सीतारमण ने यह भी बोला कि इन्हें बेचने से इस वित्त साल में 1 लाख करोड़ का फायदा होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपन साक्षात्कार में बोला था कि सरकार ने गत साल भी एयर इंडिया को बेचने की योजना बनाई थी, किन्तु उस वक़्त निवेशकों इसे खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था. यही कारण है कि एयर इंडिया बेचा नहीं जा सका.