अभी – अभी पीएम मोदी ने की मन की बात , बोले 29 मार्च को करे…

साल 2014 में सरकार में आने के बाद रेडियो पर लोगों से संवाद के लिए प्रधानमंत्री की ओर से यह पहल शुरु की गई थी। रेडियो की उपलब्धता गांव गांव में होने की वजह से यह कार्यक्रम लोगों के बीच खासा लोकप्रिय भी है.

 

जिसमें पीएम अलग अलग समसामायिक मुद्दों पर लोगों से चर्चा करते हैं। यहां पढ़िए आज पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में क्या बोल रहे हैं।

इतिहास दर्ज होगा हमारा प्रयास: अपना संबोधन शुरु करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब भी इतिहास में इस संकट को लेकर चर्चा की जाएगी तो भारत के लोगों के एक दूसरे के साथ खड़े होने के बारे में दुनिया में बात जरूर की जाएगी। लोग जिस तरह काम कर रहे हैं वह सराहनीय है।

भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई सही मायने में people driven है। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है, आप लड़ रहे हैं, जनता के साथ मिलकर शासन, प्रशासन लड़ रहा है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया था कि इस महीने के #MannKiBaat कार्यक्रम के लिए कई व्यावहारिक जानकारियां उन्हें मिली हैं। साथ ही लोगों से 11 बजे उनसे जुड़ने की अपील की है।

 रविवार, 26 अप्रैल को महीने का आखिरी रविवार है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं।

महामारी के संकट के समय में यह पीएम मोदी की ओर से दूसरी मन की बात है। पहली बार में 29 मार्च को उन्होंने देशवासियों को वायरस के खतरे से सतर्क करते हुए लॉकडाउन और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की थी।

इस बार भी पीएम इस विषय पर बोल सकते हैं, साथ ही लोगों के साथ संवाद करते हुए कुछ प्रेरणादायी घटनाक्रम भी साझा कर सकते हैं।