Address to the Nation by the President of India on the eve of Independence Day 2020,at President House, in the capital on Friday.---SNS----14--08--20.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अक्टूबर में करेंगे ये कम , बिहार विधानसभा मे…

सिन्हा बोले, ‘राष्ट्रपति के अभिभाषण में बिहार विधानसभा के पूर्व के साथ-साथ वर्तमान सदस्य भी शामिल होंगे। साथ ही विधानसभा में सांसदों के उत्साह को बढ़ाने के लिए इस माह राज्य में कुछ समाज कल्याण कार्यक्रम शुरू किये जाएंगे।

जिसमें प्रत्येक विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर इस कार्यक्रम और अन्य सामाजिक कल्याण योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाएगा।’

स्पीकर ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने पर मैंने बिहार के विकास और इसकी प्रगति पर चर्चा की। पीएम ने राज्य में समाज कल्याण अभियानों को सुना और अपने विचार साझा किए। उन्होंने लोगों को सामाजिक वर्जनाओं से छुटकारा पाने के तरीके भी सुझाए। पीएम ने कहा कि देश बिहार को आगे ले जाकर ही प्रगति कर पाएगा।

उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया है। हालांकि, समारोह में उनकी उपस्थिति की अभी पुष्टि नहीं हुई है। सिन्हा ने यह भी बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में बड़े पैमाने पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अक्टूबर में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। इश बात की जानकारी शुक्रवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने दी।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद कल संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘राष्ट्रपति ने अगले महीने बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने की पुष्टि की है। समारोह की सही तारीख की अभी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, समारोह दशहरे के आसपास होगा।’