राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुआइदो से की मुलाकात अब बना रहे ऐसा प्लान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुआइदो से मुलाकात की है। व्हाइट हाउस ने टि्वटर पर यह जानकारी दी है।

व्हाइट हाउस ने बुधवार रात टि्वटर पर लिखा, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में गुआइदो का स्वागत किया। अमेरिका वेनेजुएला में तानाशाही के खिलाफ क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ लगातार काम करता रहेगा और एक लोकतांत्रिक, समृद्ध भविष्य सुनिश्चित करने के लिए वेनेजुएला के लोगों के साथ खड़ा रहेगा।’

अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अमेरिका अगले 30 दिनों के भीतर वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुराे की सरकार के खिलाफ प्रभावशाली कदम उठाने की योजना बना रही है।

गौरतलब है कि वेनेजुएला में पिछले वर्ष उस समय राजनीतिक संकट का दौर शुरू हो गया जब नेशनल एसेंबली में विपक्षी नेता गुवाइदाे ने खुद को वेनेजुएला का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर लिया था ताकि मादुरो का सत्ता से हटाया जा सके।

मादुरो ने कहा कि गुआइदो वेनेजुएला में तख्तापलट करने के लिए अमेरिका के साथ मिलकर काम कर हरे हैं ताकि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर अमेरिका का नियंत्रण स्थापित हो जाए।